बीमारी से पीड़ित बिल गेट्स के पिता का 94 साल की उम्र में निधन हो गया

सिएटल, टा। 16 सितंबर 2020, बुधवार

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। गेट्स परिवार के एक बयान में कहा गया है कि बिल गेट्स सीनियर को अल्जाइमर की बीमारी थी और वह कुछ समय से बीमार थे।

जाने-माने वकील बिल गेट्स सीनियर ने सिएटल के वुड कैनाल इलाके में अपने बीच हाउस में अंतिम सांस ली। बिल गेट्स ने पिताजी की मृत्यु पर ट्वीट किया, मेरे पिताजी असली बिल गेट्स थे। वह वह व्यक्ति था जिसे मैं हमेशा बनना चाहता था। मैं अब उन्हें हर दिन याद करूंगा।

पिता की मृत्यु पर लिखे एक नोट में, बिल गेट्स ने कहा, कल परिवार के बीच माता-पिता की शांति से मृत्यु हो गई। मेरे पिता की मृत्यु अप्रत्याशित नहीं थी। वह 94 वर्ष के थे और उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था। हम कितने भाग्यशाली हैं कि ये अद्भुत लोग इतने सालों से हमारे जीवन में हैं और हम इन भावनाओं में अकेले नहीं हैं। मेरे पिता के ज्ञान, उदारता, सहानुभूति और विनम्रता का दुनिया भर के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा।



उन्होंने आगे लिखा, द बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन वह नहीं होगा जहां यह आज मेरे पिता के बिना है। किसी और से ज्यादा उन्होंने बुनियादी मूल्यों को आकार दिया। वे सहयोगी, विवेकशील और सीखने के प्रति गंभीर थे। वे दिखावे से नफरत करते थे। गेट्स फाउंडेशन के माध्यम से आने वाले लोग मेरे पिता के साथ काम करने के लिए सम्मानित महसूस करते हैं। उन्होंने सबसे अच्छा देखा और सभी को विशेष महसूस कराया।



टिप्पणियाँ

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *