पैसा एक तरफ, मैंने अपने जूते एक तरफ रख दिए: अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी


नई दिल्ली, 19 अगस्त, 2021

राष्ट्रपति अशरफ गनी, जो अफगानिस्तान से भाग गए थे, वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात के पास है।अंतर्राष्ट्रीय समाचार एजेंसी का कहना है कि गनी स्वदेश लौटने के लिए तालिबान के साथ बातचीत कर रही है।

गनी ने कहा, "अगर मैं काबुल में रहता, तो मुझे मार दिया जाता। सुरक्षा कारणों से, मुझे अफगानिस्तान से दूर जाने के लिए मजबूर किया गया है। जो मुझे नहीं जानते उन्हें मेरे लिए कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "मैंने तालिबान के साथ बातचीत करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मैं शांति से सत्ता सौंपना चाहता था। मैंने देश छोड़ दिया है और अपने लोगों को एक खूनी युद्ध से बचाया है। मेरे लिए पैसे लेकर भागना गलत है।" इसके विपरीत मैं देश से बाहर चला गया हूं। सुरक्षा अधिकारियों ने मुझे यह सलाह दी थी, क्योंकि उन्होंने कहा था कि अगर मैं देश में रहता, तो और अधिक खूनी स्थिति पैदा हो जाती।

जब अशरफ गनी पर 12 अरब रुपये लेकर भागने का आरोप लगा तो गनी अब कहते हैं कि पैसे की बात हो तो भी मैंने अपने जूते अफगानिस्तान में छोड़े हैं.

टिप्पणियाँ

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *