अब मैं कभी भारत नहीं आऊंगा: पाक. पत्रकार अरुसा आलम की ताकत


चंडीगढ़, डीटी
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले, अमरिंदर सिंह के साथ दोस्ती के मुद्दे पर अमरिंदर सिंह के खिलाफ कांग्रेस की लड़ाई में पाकिस्तानी पत्रकार अरुशा आलम का नाम फंसाया गया था। मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, अरुशा आलम ने कहा कि वह पंजाब कांग्रेस के नेताओं से बहुत निराश हैं और फिर कभी भारत नहीं आएंगे क्योंकि पूरे घटनाक्रम ने उनकी भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने आईएसआई के साथ संलिप्तता के आरोपों के मुद्दे पर भारतीय संस्थानों द्वारा जांच का सामना करने के लिए भी तत्परता व्यक्त की।
पंजाब कांग्रेस के आरोपों पर कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर के पाकिस्तानी दोस्त अरुशा आलम आईएसआई के साथ शामिल थे, अरुसा आलम ने मंगलवार को कहा, "मैं किसी भी भारतीय जांच निकाय का सामना करने के लिए तैयार हूं।" और अगर वे चाहें तो तीसरे देश के जांचकर्ताओं के माध्यम से मेरे खिलाफ निराधार आरोपों की जांच भी कर सकते हैं।
विवाद पर आगे प्रतिक्रिया देते हुए, अरुषा आलम ने कहा, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वे इतने निचले स्तर पर जा सकते हैं।" सुखजिंदर रंधावा, पीपीसीसी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर बहुत धोखेबाज हैं। वे कैप्टन अमरिंदर सिंह को बदनाम करने के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वे इतने जुनूनी हो गए हैं कि उन्हें अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल करने की जरूरत है।
"उनके पास मेरे लिए केवल एक संदेश है," अरुशा आलम ने कहा। कृपया एक बड़ा दिमाग रखें और अपने घर पर ध्यान दें। पंजाब में कांग्रेस अपने आंतरिक षडयंत्रों के कारण अपना आधार खोती जा रही है। विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने सवाल किया कि युद्ध के बीच में उनके कमांडर-इन-चीफ की जगह कौन लेगा. आपको अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी। पंजाब कांग्रेस और सरकार के बीच इस लड़ाई में मेरा नाम शामिल नहीं होना चाहिए। अरुशा आलम पाकिस्तान में एक रक्षा पत्रकार हैं। अगस्त 30 पनडुब्बी सौदे पर अरुशा की रिपोर्ट विवादास्पद थी, जिसके कारण 2012 में तत्कालीन पाकिस्तान नौसेना प्रमुख मंसूरुल हक की गिरफ्तारी हुई। अरूसा आलम पर पहले भी अमरिंदर के साथ अफेयर के आरोप लग चुके हैं।
पिछले हफ्ते, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि आईएसआई के साथ अमरिंदर सिंह के पाकिस्तानी दोस्त अरुशा आलम की कथित संलिप्तता की जांच की जाएगी। रंधावा पर हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन अमरिन्दर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि अरुषा आलम 18 साल से केंद्र सरकार की अनुमति से भारत आ रही थी। जब सुखविंदर अमरिंदर कैबिनेट में मंत्री थे तो उन्होंने इसकी शिकायत क्यों नहीं की? उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अरुषा आलम की हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर भी पोस्ट की।

टिप्पणियाँ

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *